लिंग जाँच के विरुद्ध पैदल मार्च

logo-voice

उदयपुर। घटते लिंगानुपात एवं लिंग जाँच निर्धारण के विरुद्ध शहर के युवा एक हो रहे है। बेटियों को बचाने के लिये पहल करते हुए युवाओं ने अगले रविवार शाम शहर मे पैदल मार्च का आयोजन किया है। फतहसागर की पाल से शुरू होकर यह पैदल मार्च देवाली स्थित “महेशाश्रम” जाकर संपन्न होगा। महेशाश्रम मे समाज से ठुकराई गयी बच्चियों को युवाजन अपनी ओर से उपहार एवं अन्य उपयोगी सामग्री प्रदान करेंगे।

शहर के युवाओं ने इसके लिये “VOICE” (Voluntary Organization for Indian Citizens Empowerment) नामक एक समूह बनाया है। मार्च को सफल बनाने के लिये अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग लिया जा रहा है।

anchor-arya-manu

Arya Manu

आर्यमनु, जो कि इस कार्यक्रम के समन्वयक हैं, ने इस अवसर पर जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि इस पैदल मार्च का एकमात्र उद्देश्य घटते लिंगानुपात के विरुद्ध मुहिम चलाकर बेटियों की गरिमा को पुनर्स्थापित करना है। इस रैली मे स्थानीय युवाओं के अतिरिक्त सामाजिक डवलपमेंट हेतु कार्यरत जर्मनी, अमेरिका, स्वीडन तथा इटली के प्रशिक्षु भी शामिल होंगे।

इसके लिये सोशल साइट्स पर भी प्रचार किया जा रहा है। शहर के जतन संस्थान, शिक्षांतर, उदयपुर ब्लॉग, द बनियन रूट्स आदि भी अपना सहयोग दे रहे है। VOICE द्वारा आमजन से भी अपील की जाती है कि वे पैदल मार्च मे शामिल हो तथा अपने साथ छोटी बच्चियों को उपहार स्वरुप दी जाने वाली सामग्री लेकर आये और अपने हाथों से बच्चियों को प्रदान करें।

आप VOICE से फेसबुक पर भी जुड़ सकते हैं।

Inputs by : Arya Manu

To get your News published, contact us at news@udaipurlakecity.com or call us at +91-9636 477 000

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *