टेकफेस्ट-2014 गोल्ड फियेस्टा: ऑडिशन्स में दिखाया दम

ctae-logo

उदयपुर, 3 अप्रेल 2014 ! महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संगठक, प्रौद्योगिकी एवं अभियान्त्रिकी महाविद्यालय की स्थापना के स्वर्ण जंयती वर्ष के कार्यक्रमों के अर्न्तगत होने वाले तकनीकी एवं सांस्कृतिक संगम ‘टेक फेस्ट-गोल्ड फियेस्टा’ का आयोजन के बारे में महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. घनश्याम तिवारी़ ने बताया कि तकनीकी एवं सांस्कृतिक संगम ’गोल्ड फियेस्टा 2014’ के आडिशन के लिए एकल नृत्य में 50, समूह नृत्य में 18 टीमों, एकल गायन में 75, समूह गायन में 34 टीमों, यन्त्र वादन में 12, हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता में 54, अंग्रेजी वाद-विवाद में 84, आशुभाषण में 55 एवं सांस्कृतिक नृत्य में 32 प्रतियोगियों ने भाग लिया। जिनमें से लगभग सभी प्रतियोगिताओं में दस से पन्द्रह प्रतिभागियों को निर्णायक दौर में लेने के लिये निर्णायकगणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

ctae-gold-fiesta-logo

अभियांत्रिकी छात्र-छात्राओं ने गायन एवं नृत्यों में दिखाया हौसला:
एकल एवं समूह गायन अपने सधे हुए सुरों में प्रतियोगियों ने प्रस्तुतियॉं देकर उपस्थित श्रोताओं एवं निर्णायकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। इसी प्रकार एकल एवं समूह नृत्य प्रतिभागियों ने कुशल अन्दाज से प्रस्तुतियॉं देकर आयोजन में समा बांध दिया जिससे निर्णायकों को भी निर्णय करने में पसीना आया। महाविद्यालय के सभागार में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रसों यथा श्रृंगार रस, वीर रस, हास्य रस आदि से ओत-प्रोत रचनाओं का काव्य पाठ कर सभी का दिल जीत लिया। हिन्दी वाद-विवाद “चिकित्सा क्षैत्र में बढ़ती व्यवसायीकरण के कारण आम आदमी के स्वास्थ्य की उपेक्षा हो रही है” एवं अंग्रेजी वाद-विवाद में “It is idealist to dream social services as a profession for youth today” विषय पर आयोजित की गई जिसमें प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बनता था।

प्रोफेसर त्रिलोक गुप्ता, सलाहकार सीएलएसयू एवं डा. मुरतजा अली सलोदा, सहायक अधिष्ठाता छात्र कल्याण एवं उनकी टीम ने जानकारी दी कि शुक्रवार को ब्रेक द कोड, काउंटर स्ट्राइक, रोबोरेस, काव्य पाठ, रंगोली, ट्रेजर हंट, कार्टून मेकींग, पोस्टर मेंकींग प्रतियोगिताओं के अलावा नुक्कड़ नाटक, अंग्रेजी एवं हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिताओं के फाईनल का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा रंगोली प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष मुकेश गुर्जर ने बताया कि प्रतियोगिताओं को लेकर सभी छात्र अत्यधिक उत्साहित है और कुशलता पूर्वक अपनी तकनीकी एवं कला कौशल को प्रदर्शित करने हेतु विभिन्न तैयारियों में जुटें हुए है।

To get your News published, contact us at news@udaipurlakecity.com or call us at 91-963 647 7000

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *