राज्य के 13 साहित्यकारो को अमृत सम्मान पुरस्कार

राजस्थान साहित्य अकादमी का 55 वां स्थापना दिवस 28 को

उदयपुर। राजस्थान साहित्य अकादमी का 55वां स्थापना दिवस समारोह 28 जनवरी को पूर्वाह्न 11.30 बजे टॉऊनहॉल स्थित सुखाडिया रंगमंच पर आयोजित किया जायेगा। समारोह में साहित्य के क्षेत्र में मूर्धन्य साहित्य-सेवाओं के लिए प्रदेश के 13 साहित्यकारों को ‘‘अमृत सम्मान’’ से सम्मानित किया जायेगा। समारोह में मधुमति के ‘‘गीत’’ विशेषांक का लोकार्पण भी होगा।

राजस्थान साहित्य अकादमी के अध्यक्ष वेद व्यास से प्राप्त जानकारी के मुताबिक समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुख्य अतिथि के रुप में भाग लेंगे। समारोह में विशिष्ट अतिथियो में वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति डॉ.नरेश दाधीच, राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.बी.एल.शर्मा, मोहनलाल सुखािडया विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.आई.वी.त्रिवेदी, सांसद रघुवीर मीणा, विधायक उदयपुर (ग्रामीण) श्रीमती सज्जन कटारा एवं वरिष्ठ साहित्यकार नंद चतुर्वेदी भी भाग लेंगे। उन्होने बताया कि राज्य की विभिन्न आठ अकादमियो के अध्यक्ष एवं स्थानीय रचनाकार भी समारोह में शिरकत करेंगे।

इनका होगा सम्मान

समारोह में नाथद्वारा के भगवतीप्रसाद देवपुरा, भरतपुर के मोहनलाल मधुकर, बीकानेर के श्रीहर्ष, जयपुर की श्रीमती नलिनी उपाध्याय, जयपुर के मुरलीमनोहर ‘मंजुल’, उदयपुर के आबिद ‘अदीब’, जयपुर के जयनारायण गौड, जयपुर के सत्येन्द्र चतुर्वेदी, जोधपुर के मदनमोहन परिहार, जयपुर के सुरेश मिश्रा, जोधपुर के भवानीलाल भारतीय, जयपुर के रणवीर सहाय वर्मा तथा कोटा के ब्रजेन्द्र कौशिक को अमृत सम्मान-2012 से सम्मानित किया जायेगा।

To get your News published, contact us at news@udaipurlakecity.com or call at +91-963 647 7000

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *